Breaking News
Home / Banner / “टीका लगवाओ-दुकान खुलवाओ” के नारे के साथ गुरूवार से खुलेगा पूरा मार्केट

“टीका लगवाओ-दुकान खुलवाओ” के नारे के साथ गुरूवार से खुलेगा पूरा मार्केट

बुधवार को दुकान मालिक और उनके वर्कर्स को लगेगा टीका 
चिकित्सा शिक्षा मंत्री श्री सारंग की अध्यक्षता में व्यापारी संगठनों के साथ बैठक 
भोपाल : सोमवार, जून 7, 2021, 16:39 IST

चिकित्सा शिक्षा मंत्री श्री विश्वास कैलाश सारंग ने नया प्रयोग करते हुए व्यापारी संगठनों की दुकान खुलवाने की मांग को पूरा किया है। उन्होंने कहा है कि ‘टीका लगवाओ-दुकान खुलवाओ’ के नारे के साथ सभी दुकानदारों और उन पर काम करने वाले वर्कर्स को वैक्सीनेशन करवाना जरूरी रहेगा। इसके मद्देनजर बुधवार को व्यापारी और उनके कर्मचारियों को केम्प लगाकर 100 प्रतिशत टीकाकरण किया जायेगा।
मंत्री श्री सारंग की अध्यक्षता में सोमवार को स्मार्ट सिटी कार्यालय में जिला प्रशासन और व्यापारी संगठनों के प्रतिनिधियों के साथ मार्केट खोलने संबंधी अहम बैठक हुई। बैठक में निर्णय लिया गया कि राजधानी भोपाल में गुरूवार से पूरा मार्केट खुलेगा, इसके लिये दुकानदारों को 100 प्रतिशत टीकाकरण करवाना होगा। साथ ही कोविड गाइडलाइन का पालन सुनिश्चित करते हुए ही दुकानें खोलने की अनुमति दी जाएगी। श्री सारंग ने कहा कि शनिवार को भी मार्केट खोलने की अनुमति दिये जाने पर विचार किया जा रहा है। व्यापारियों को अपने साथ-साथ ग्राहकों को भी कोविड गाइडलाइन का पालन सुनिश्चित करवाना होगा। मार्केट में अनाउंसमेंट के जरिये सोशल डिस्टेंसिंग, मास्क लगाने, वैक्सीनेशन कराने आदि की सूचनाएँ दी जायेंगी।
मंत्री श्री सारंग ने कहा कि कोरोना पूरी तरह समाप्त नहीं हुआ है, इसलिये सावधानी बहुत जरूरी है। बाजारों को कोविड की गाइडलाइन के साथ ही खोलना होगा। बुधवार को नये और पुराने शहर के सभी बाजारों में शासन द्वारा नि:शुल्क टीकाकरण केम्प आयोजित किये जायेंगे। इसमें 100 प्रतिशत व्यापारी एवं उनके कर्मचारियों को टीका लगवाने की जिम्मेदारी व्यापारी संगठनों की होगी। इसके बाद ही बाजार खोलने की अनुमति मिलेगी। बाजार खुलने एवं बंद होने का समय कोरोना प्रोटोकॉल के अनुसार ही होगा। बाजार खुलने के साथ ही व्यापारियों को दुकानों के बाहर गोले बनाने होंगे। गाइडलाइन का पालन कराने वाली सीएसटी टीम को सहयोग करना होगा, तभी कोरोना पर भोपाल की जीत होगी। सभी को ध्यान रखना होगा की भोपाल में दोबारा लॉकडाउन की स्थिति न बने।
बैठक में कलेक्टर श्री अविनाश लवानिया, डीआईजी श्री इरशाद वली सहित नये एवं पुराने शहर के व्यापारी संगठनों के प्रतिनिधि मौजूद थे।

About admin

Check Also

अनुपयोगी वस्तुओं के प्रबन्धन पर कार्यशाला आयोजित की गयी

रिपोर्ट;-अंकुर त्रिपाठी जिला संवाददाता इटावा इकदिल, इटावा- कौशल विकास एवं उद्यमिता मंत्रालय भारत सरकार नई …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *