Breaking News
Home / Banner / रौन थाना को मिलेगी इस वर्ष नए थाना भवन की सौगात, थाना प्रभारी ने मजदूरों के साथ मनाया नववर्ष

रौन थाना को मिलेगी इस वर्ष नए थाना भवन की सौगात, थाना प्रभारी ने मजदूरों के साथ मनाया नववर्ष

परानिधेश भारद्वाज ।

भिण्ड जिले के रौन में स्थित थाना बिल्डिंग काफी पुरानी हो चुकी थी जिसके बाद यहां नया भवन तैयार कराया जा रहा है। इस नए थाना भवन का आधे से ज्यादा काम पूर्ण हो चुका है जिसके चलते वर्ष 2021 में नए थाना भवन से कार्य प्रारंभ हो सकता है।

अंग्रेजों के जमाने का है वर्तमान थाना भवन
रौन थाने का वर्तमान भवन जििसमें थाने की गतिविधियां संचालित होती हैं वह अंग्रेजों के जमाने का है। जानकारी के मुताबिक आजादी से लगभग 13 वर्ष पहले वर्ष 1934 में इस थाना भवन का निर्माण किया गया था। तब से लेकर अब तक उसी में थाना की समस्त गतिविधियों को संचालित किया जा रहा है। लेकिन बीतते समय के साथ अब यह भवन जर्जर हो चुका है जिसके बाद नया थाना भवन बनाया जा रहा है।

नई बिल्डिंग तैयार होने के बाद तोड़ा जाएगा पुरानी बिल्डिंग को!

रौन थाना का नया भवन बनने के बाद अंग्रेजों के जमाने की बनी पुरानी बिल्डिंग को तोड़ा जाएगा। क्योंकि नई बिल्डिंग पुरानी बिल्डिंग के ठीक पीछे बन रही है और जिसके चलते उसका मुख्य प्रवेश द्वार पुरानी बिल्डिंग के तरफ है जिसके चलते पुरानी बिल्डिंग को तोड जाने पर ही नई बिल्डिंग सामने से दिखेगी और उसका प्रवेश द्वार आगे की तरफ खुलेगा।

थाना प्रभारी ने मजदूरों को खाना खिलाकर मनाया नववर्ष
नववर्ष सभी लोग अपने अपने तरीकों से मनाते हैं। कुछ लोग मंदिर मस्जिद गुरुद्वारे जाते हैं तो कुछ लोग गरीबों के बीच पहुंचकर उन्हें खाना खिलाकर अथवा कंबल कपड़े आदि देकर नववर्ष मनाते हैं। ऐसा ही किया रौन थाना प्रभारी कुशल सिंह भदौरिया ने। जिन्होंने थाना की नवीन बिल्डिंग के निर्माण में लगे मजदूरों के साथ खाना खाकर नववर्ष मनाया। दरअसल नई बिल्डिंग के निर्माण कार्य में कई मजदूर परिवार लगे हुए हैं। जिनमें लगभग तीस महिला, पुरुष एवं बच्चे शामिल हैं। थाना प्रभारी कुशल सिंह भदौरिया ने नववर्ष के अवसर पर इन सभी के लिए थाना में ही खाना तैयार करवाकर उन्हें खिलाया। नववर्ष पर अच्छा खाना खाकर मजदूर भी बेहद खुश नजर आए। इसके साथ ही थाना प्रभारी कुशल सिंह भदौरिया सहित थाने में कार्यरत समस्त स्टाफ ने भी नववर्ष पर मजदूरों के साथ ही भोजन कर नववर्ष मनाया।

About Unique Today

Check Also

सुरक्षा घेरे में केंद्रों पर पहुंची वैक्सीन

सुमित त्रिपाठी कानपुर नगर सुरक्षा के बीच कोविशील्ड जिलों में पहुंची, सत्र केंद्रों पर सख्त …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *