Home / Banner / यूट्यूब चैनल के माध्यम से आईपीएस अधिकारी की जुड़वा बेटियां दे रहीं लोगों को प्रेरणा

यूट्यूब चैनल के माध्यम से आईपीएस अधिकारी की जुड़वा बेटियां दे रहीं लोगों को प्रेरणा

परानिधेश भारद्वाज

The Inspirers नाम है उस यूट्यूब चैनल का जिसके जरिये जुड़वां बहनें लोगों को प्रेरित करने का काम कर रहीं हैं। अलग-अलग अवसरों पर यह जुड़वा बहनें अपने यूट्यूब चैनल The Inspirers पर शिक्षाप्रद वीडियो अपलोड करती हैं और लोगों को जागरूक करने का संदेश देती हैं। इन जुड़वा बहनों द्वारा अभी तक कई वीडियो अपने यूट्यूब चैनल The Inspirers पर अपलोड किए गए हैं, जिन्हें देखने वालों की संख्या हजारों में पहुंच चुकी है। वहीं यूट्यूब चैनल सब्सक्राइबर की संख्या भी 1500 से अधिक हो चुकी है, जो लगातार बढ़ रही है। इस यूट्यूब चैनल पर कई ऐसे वीडियो इन जुड़वा बहनों द्वारा अपलोड किए गए हैं जो बच्चों के लिए तो शिक्षाप्रद हैं ही, साथ ही बड़ों को भी प्रेरणा देने का कार्य कर रहे हैं।

दरअसल जुड़वा बहनों द्वारा अपनी हम उम्र जनरेशन को विभिन्न विषयों पर प्रेरित करने के लिए एक यूट्यूब चैनल बनाया गया है। अपने वीडियो की शुरुआत में वह अपना नाम भी संयुक्त रूप से चीमी बतातीं हैं और फिर दोनों का अलग अलग नाम चीची और मीमी। उसके बाद वह लोगों को प्रेरणा देते हुए वीडियो बनातीं हैं।

यह जुड़वां बहनें आईपीएस मनोज कुमार सिंह की बेटियां हैं। 2010 में आईपीएस बने मनोज कुमार सिंह बेहद ही तेज तर्रार पुलिस अधिकारी हैं और साइबर क्राइम एक्सपर्ट हैं। वह बड़े से बड़े मामलों का बड़ी ही सहजता से खुलासा कर देते हैं। पिता की तरह ही उनकी बेटियां भी होनहार हैं जो छात्र जीवन में ही लोगों को प्रेरित करने का कार्य कर रहीं हैं। दोनों बहनें एक साथ एक स्वर में बोलतीं हैं और गाना भी गातीं हैं। वहीं गंभीर विषयों पर दोनों बहनें एक एक कर बोलते हुए लोगों को प्रेरित करने का कार्य करतीं हैं। हाल ही में उन्होंने गांधी जयंती के अवसर पर महात्मा गांधी के प्रिय भजन ‘वैष्णव जन तो तेने कहिए’ गीत को बेहद ही खूबसूरत अन्दाज में गाते हुए गांधी जयंती की शुभकामनाएं दी हैं।
आप भी उनके inspiring videos देखने के लिए यूट्यूब पर The Inspirers टाइप कर चैनल सब्सक्राइब कर videos देख सकते हैं।

About Unique Today

Check Also

भाजपा अल्पसंख्यक मोर्चा राज. ने मनाई पूर्व राष्ट्रपति ए पी जे अब्दुल कलाम की जयंती !

नईम जयपुर 15 अक्टूबर पूर्व राष्ट्रपति भारतरत्न स्व श्री ए पी जे अब्दुल कलाम के …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *