Home / Banner / अब श्रीराम शिला पूजन रथयात्रा के नाम पर वोट बटोरने की तैयारी!

अब श्रीराम शिला पूजन रथयात्रा के नाम पर वोट बटोरने की तैयारी!

परानिधेश भारद्वाज

अयोध्या में हो रहे श्री राम मंदिर निर्माण को लेकर भिण्ड जिले में श्री राम मंदिर शिला पूजन रथ यात्रा का आयोजन 29 सितंबर से किया जाएगा। अंचल के प्रसिद्ध दंदरौआ धाम मंदिर से इस यात्रा की शुरुआत की जाएगी। इस रथयात्रा को मंदिर के महंत श्री श्री 1008 श्री रामदास जी महाराज द्वारा रवाना किया जाएगा। इस बात की जानकारी रथयात्रा प्रबंधन समिति के सदस्यों ने प्रेस वार्ता में दी। विश्व हिंदू परिषद द्वारा आयोजित इस यात्रा को पूर्ण रूप से धार्मिक यात्रा बताया जा रहा है। लेकिन विपक्ष द्वारा उपचुनाव से ठीक पहले शुरू की जा रही इस यात्रा को वोट बटोरने की यात्रा बताया जा रहा है। आरोप लगाया जा रहा है कि चुनाव से ठीक पहले आयोजित होने वाली इस यात्रा को भाजपा के द्वारा विश्व हिंदू परिषद के माध्यम से आयोजित कर राम मंदिर के नाम पर हिन्दू वोटों का ध्रुवीकरण करने की कोशिश की जा रही है। हाल ही में भाजपा एवं कांग्रेस द्वारा आयोजित की गईं बड़ी बड़ी सभाओं के बाद मध्यप्रदेश हाईकोर्ट की ग्वालियर खंडपीठ ने जनहित याचिका पर सुनवाई करते हुए राजनैतिक पार्टियों और नेताओं को फटकार लगाते हुए कहा कि वह कानून से ऊपर नहीं हैं। कोरोना काल में सभी के लिए गाइडलाइंस एक जैसी हैं चाहे वह कोई भी हो। ऐसे में कलेक्टरों को आदेश देकर भीड़ वाली सभाओं पर रोक लगाने के निर्देश भी दिए गए। ऐसे में अब धार्मिक रथयात्रा कर वोटों का ध्रुवीकरण करने की कोशिश की जा रही है। इस बारे में जब प्रबंधन समिति से पूछा गया कि जब राम मंदिर निर्माण के लिए भूमि पूजन हो चुका है तो ऐसे में शिला पूजन की क्या जरूरत? तो समिति द्वारा बताया गया कि राम मंदिर का मुद्दा देश के हिंदुओं की भावनाओं से जुड़ा है। ऐसे में शिला पूजन कर ही राम मंदिर में शिलाएं लगाई जा रही हैं और इससे प्रत्येक हिंदू को जोड़ा जा रहा है।
श्रीराम शिलापूजन रथयात्रा से पहले शिला पूजन प्रबंधन समिति द्वारा प्रेस कांफ्रेंस का आयोजन किया गया जिसमें भाजपा नेता डॉ रमेश दुबे के साथ ही विश्व हिंदू परिषद के नेता राममिलन शर्मा ने जानकारी देते हुए बताया कि यह यात्रा पूर्ण रूप से धार्मिक है जिसका शुभारंभ दंदरौआ धाम के महंत श्री रामदास जी महाराज द्वारा किया जायेगा। इसके साथ ही क्षेत्र के तमाम संत भी इसमें शिरकत करेंगे। रथयात्रा प्रबंधन समिति द्वारा बताया गया कि मेहगांव के प्रत्येक ग्राम में यह रथयात्रा पहुंचेगी और जहां पर रात्रि विश्राम होगा वहां भजन संध्या, धार्मिक चर्चा और सभाओं का आयोजन किया जाएगा।
पत्रकार वार्ता में अजय सिंह भदौरिया, एडवोकेट अमृतपाल सिंह बघेल, श्रीमती राजकुमारी जैन, श्रीमती सुशीला नरवरिया, अशोक कुशवाह, अनिल कटारे, रामदास सोनी, राहुल भारद्वाज, विनोद सिंह, प्रतीक पांडे, अतिराज सिंह नरवरिया आदि लोग उपस्थित रहे।

About Unique Today

Check Also

भाजपा अल्पसंख्यक मोर्चा राज. ने मनाई पूर्व राष्ट्रपति ए पी जे अब्दुल कलाम की जयंती !

नईम जयपुर 15 अक्टूबर पूर्व राष्ट्रपति भारतरत्न स्व श्री ए पी जे अब्दुल कलाम के …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *