Breaking News
Home / Banner / भारतीय रेल के निजीकरण पर चंडीगढ़ युवा कांग्रेस ने किया विरोध प्रदर्शन।

भारतीय रेल के निजीकरण पर चंडीगढ़ युवा कांग्रेस ने किया विरोध प्रदर्शन।

रिपोर्ट:-चंडीगढ़ संवाददाता
चंडीगढ़, 4 जुलाई
चंडीगढ़ युवा कांग्रेस ने शनिवार को रेलवे स्टेशन पर भारतीय रेलवे के निजीकरण को लेकर केंद्र सरकार के खिलाफ प्रदर्शन किया। इस दौरान युवा कांग्रेस ने विकास व रोजगार की अर्थी लेकर विरोध जताया व हाथों में तख्ती लेकर सरकार के खिलाफ नारेबाजी की।
प्रदेश अध्यक्ष लव कुमार ने बताया कि वर्ष 2014 में वर्तमान भाजपा की अगुवाई वाली सरकार सत्ता में आई थी। इसके बाद से लगातार सरकार कई सरकारी सार्वजनिक उपक्रम और सरकार की अन्य संपत्ति का निजीकरण कर रही है। केंद्र सरकार लगातार भारतीय रेलवे के निजीकरण की ओर बढ़ रही है। इससे धीरे-धीरे रेलवे आम आदमी के लिए अप्रभावी हो जाएगा। रेल मंत्रालय ने निजी क्षेत्र की कंपनियों से 150 से अधिक ट्रेनों के संचालन के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं।
प्रदेश महासचिव आशीष गजनवी ने सरकार को चेतावनी दी है कि अगर रेलवे में निजीकरण बंद नहीं किया गया तो आगामी दिनों में चक्का जाम करेंगे।
उनका कहना है कि रेलवे द्वारा निजी कंपनी को तेजस ट्रेन का परिचालन दिया है। जो सीधे रेलवे में निजीकरण है, यह निजी ट्रेन संचालक न केवल रेलवे बल्कि आम लोगों की सुविधा का भी कोई ख्याल नहीं रखेंगे, इनका सिर्फ मुख्य लक्ष्य मुनाफा कमाना है।
इस प्रदर्शन में महासचिव जानू मालिक, सचिव दीपक लुभाना,साहिल दुबे,सोशल मीडिया कोऑर्डिनेटर विनायक बंगीय,अधिवक्ता नूतन,जिला-1 अध्यक्ष दमनप्रीत सिंह,धीरज गुप्ता,जिला-2 के महासचिव शाहबाज़ खान,सुखदेव सिंह,बलकार विक्टर,वार्ड अध्यक्ष शानू खान,जीशान खान,सुखदेव भूरिया,प्रेम कुमार,दीपक,फैज़ान,जयवीर,संजू, आदि थे।

About admin

Check Also

युवक को गोली मारने वाला आरोपी गिरफ्तार ,घटना में प्रयुक्त तमंचा भी हुआ बरामद।

रिपोर्ट:औरैया संवाददाता क्रासर — 25 जुलाई की रात गांव के ही एक युवक को मारी …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *