Home / Banner / मोटेरा स्टेडियम में ‘नमस्ते ट्रंप’ कार्यक्रम को पीएम मोदी और अमेरिकी राष्ट्रपति ने किया संबोधित

मोटेरा स्टेडियम में ‘नमस्ते ट्रंप’ कार्यक्रम को पीएम मोदी और अमेरिकी राष्ट्रपति ने किया संबोधित

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप सोमवार को भारत के दो दिवसीय दौरे आए हैं। जहां प्रधानमंत्री मोदी ने अपना प्रोटोकॉल तोड़ कर उनका स्वागत किया। इसके बाद एयरपोर्ट से पीएम मोदी और राष्ट्रपति ट्रंप सबरमती आश्रम होते हुए नमस्ते ट्रंप कार्यक्रम में शिरकत करने के लिए मोटेरा स्टेडियम पहुंचे। जहां पर पहले से उपस्थित लाखों लोगों ने ‘नमस्ते ट्रंप’ के उद्घोष के साथ उनका जोरदार स्वागत किया। यह कार्यक्रम ‘हाउडी मोदी!’ कार्यक्रम की तर्ज पर आधारित है, जो पिछले साल सितंबर में अमेरिका के ह्यूस्टन में आयोजित हुआ था। इसके बाद राष्ट्रपति ट्रंप और पीएम मोदी ने ‘नमस्ते ट्रंप’ कार्यक्रम को संबोधित किया। राष्ट्रपति ट्रंप ने लोगों को संबोधित करते हुए कहा अमेरिका भारत का सबसे अच्छा दोस्त है। इस दौरान ट्रंप ने पीएम मोदी की तारीफ करते हुए कहा, पीएम मोदी एक सच्चे चैम्पियन हैं। वहीं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी अपने संबोधन में डोनाल्ड ट्रंप, मेलानिया की तारीफ की और अमेरिका को सच्चा साथी बताया। अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप ने आतंकवाद पर बोलते हुए कहा कि हमने इस्लामिक आतंकवाद के खिलाफ बहुत लड़ाई लड़ी है। ISIS और अल बगदादी को अमेरिका ने खात्मा किया। 

ट्रंप ने पाकिस्तान पर बोलते हुए कहा, पाकिस्तान को आतंकवाद के खिलाफ एक्शन लेना होगा, हर देश को अपने आप सुरक्षित करने का अधिकार है। अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप अपनी सरकार की उपलब्धियां गिनाते हुए कहा भारत-अमेरिका आज अच्छे दोस्त है और साथही साथ बिजनेस के क्षेत्र में भी आगे बढ़ रहे हैं। मैंने और मेलानिया ने आज महात्मा गांधी आश्रम का दौरा किया, जहां पर गांधी ने नमक आंदोलन की शुरुआत की। आज हम ताजमहल भी जाएंगे। राष्ट्रपति ट्रंप ने कहा, हमारे देश इस्लामिक आतंकवाद का शिकार रहे हैं, जिसके खिलाफ हमने लड़ाई लड़ी है। अमेरिका ने अपने एक्शन में ISIS को खत्म किया और अल बगदादी का खात्मा किया।डोनाल्ड ट्रंप बोले कि हम आतंक के खिलाफ कड़े एक्शन ले रहे हैं, पाकिस्तान पर भी अमेरिका ने दबाव बनाया है। पाकिस्तान को आतंकवाद के खिलाफ एक्शन लेना होगा, हर देश को अपने सुरक्षित करने का अधिकार है।

इस दौरान पीएम ने कहा, जब मैं ट्रंप से पहली बार मिला था, तब उन्होंने मुझे कहा था कि भारत का सच्चा दोस्त अब व्हाइट हाउस में हैं। जब व्हाइट हाउस में दीवाली मनाई जाती है, तो वहां रहने वाले 40 लाख भारतीय मूल के लोग अमेरिका के विकास में हाथ बढ़ाती है। इसके साथ ही पीएम मोदी ने कहा कि अमेरिकी राष्ट्रपति ने भारत की तारीफ की है, आज हम दुनिया के सबसे बड़े क्रिकेट स्टेडियम में इस कार्यक्रम को संबोधित कर रहे हैं। पीएम बोले कि दो देशों के संबंधों का सबसे बड़ा आधार विश्वास होता है, भारत और अमेरिका के रिश्ते नई ऊंचाईयों पर पहुंचे हैं। उन्होंने कहा, आज अमेरिका भारत का दोस्त है, सैन्य क्षेत्र हो या फिर बिजनेस, भारत का सबसे सच्चा दोस्त अमेरिका बना है। 

About admin

Check Also

भाजपा अल्पसंख्यक मोर्चा राज. ने मनाई पूर्व राष्ट्रपति ए पी जे अब्दुल कलाम की जयंती !

नईम जयपुर 15 अक्टूबर पूर्व राष्ट्रपति भारतरत्न स्व श्री ए पी जे अब्दुल कलाम के …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *