Breaking News
Home / Banner / चंबल को जिनपर नाज है, बीड़ी शर्मा वह नाम है.! प्रदेश भाजपा के नए सेनापति बीडी शर्मा

चंबल को जिनपर नाज है, बीड़ी शर्मा वह नाम है.! प्रदेश भाजपा के नए सेनापति बीडी शर्मा


रिपोर्ट- टीटू तिवारी

आज सुबह भाजपा हाईकमान ने नए प्रदेशाध्यक्ष का ऐलान कर दिया हैं। अब तक राकेश सिंह प्रदेश भाजपा की कमान संभाल रहे थे। लेकिन अब भाजपा ने बीडी शर्मा को प्रदेश की जिम्मेदारी सौेपकर उनपर भरोसा जताया है। बता दे कि बीडी शर्मा खजुराहो से भाजपा सांसद हैं। जिनको अब भाजपा का प्रदेश अध्यक्ष नियुक्त किया गया हैं। जिसकी घोषणा आज राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने की।
आरएसएस और अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद से शुरू की राजनीति अब अपने मुकाम पर है। सूत्र बताते है संघ ने भाजपा पर दबाव बनाकर बीडी शर्मा की ताजपोशी करवाई है। दूसरी तरह पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान का भरपूर साथ भी बीड़ी शर्मा को मिला। संघ चाहता था कि इस बार प्रदेश भाजपा की कमान किसी युवा और बेदाग चेहरे को मिले। आज चम्बलवासी बीड़ी शर्मा की नियुक्ति पर बेहद खुश है। उन्होंने अपनी खुशी का इजहार मिष्ठान बाटकर किया।
आइये जानते हैं की कौन हैं बीडी शर्मा
बीडी शर्मा का पूरा नाम विष्णु दत्त शर्मा है इनका जन्म 1 अक्टूबर 1970 को हुआ था। इनके पिता का नाम अमन सिंह शर्मा है। ग्वालियर कृषि विज्ञान कॉलेज से इन्होंने कृषि विज्ञान में एमएससी किया है। इनकी पत्नी का नाम डॉक्टर स्तुति बीडी शर्मा है।  डॉक्टर स्तुति बीडी शर्मा जवाहरलाल नेहरू कृषि विश्वविद्यालय में असिस्टेंट प्रोफेसर के पद पर कार्यरत हैं। 17 वीं लोकसभा चुनाव में इन्होंने खजुराहो  संसदीय सीट से भाजपा के टिकट पर चुनाव लड़ा था और चुनाव जीता भी था। तब से लेकर आज तक यह भाजपा के सदस्य हैं। राजनीति में आने से पहले बीडी शर्मा कृषि करते थे। शरुआती दौर से ही ये राष्ट्रीय संघ सेवक से जुड़े थे और शायद यही कारण रहा कि भाजपा ने उन्हें 2019 लोकसभा चुनाव में मध्यप्रदेश के खजुराहो संसदीय सीट से टिकट दिया। बता दे की इससे पहले वो अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के जनरल सेक्रेटरी के तौर पर भी काम कर चुके हैं। आज जब राजनीति में नेताओं के खिलाफ अनगिनत 
अपराधिक मामले दर्ज हैं ,वहीं बीडी शर्मा के नाम पर कोई अपराधिक मामला दर्ज नहीं है। नेता और सम्पति दोनों एक दूसरे के पर्याय हैं। कहने का मतलब  यह है की नेताओं के पास जमा धनराशि की कमी नहीं होती है।ऐसे में बात अगर बीडी शर्मा की जाए तो इनके पास कुल 1 करोड़ 10 लाख की जमा धनराशि है। अब जब भाजपा नए प्रदेशाध्यक्ष का ऐलान कर दिया हैं ,तो क्या इससे पार्टी को प्रदेश में कोई फायदा होगा ,ये तो वक़्त ही बतायेगा । 

About admin

Check Also

शाहपुरा विधायक आलोक बेनिवाल के जन्मदिन के उपलक्ष पर रक्तदान कैम्प का आयोजित किया गया

रिपोर्ट,मो.हनीफ जयपुर ग्रामीण,के शाहपुरा विधानसभा शाही बाग गार्डन मे विधायक आलोक बेनिवाल का जन्मदिन कार्यकर्ताओं …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *