Wednesday , November 20 2019
Breaking News
Home / Banner / समय बड़ा बलवान है :: रौब के दौर में गाड़ी की आगे की सीट पर बैठते थे चिदंबरम, आज यूं दिखे लाचार

समय बड़ा बलवान है :: रौब के दौर में गाड़ी की आगे की सीट पर बैठते थे चिदंबरम, आज यूं दिखे लाचार

जब पी चिदंबरम देश के गृह मंत्री और वित्त मंत्री थे तब वह पूरे रौब में दिखते थे. वे हमेशा गाड़ी की आगे की सीट पर बैठते थे, लेकिन बुधवार शाम करीब 10 बजे वह बेहद लाचार दिखे

नई दिल्ली: INX मीडिया मनी लांड्रिंग मामले में कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पी चिदंबरम (P chidambaram) को गिरफ्तार कर लिया गया है. बेहद नाटकीय तरीके से चिदंबरम को गिरफ्तार करने की प्रक्रिया पूरी की गई. सीबीआई की टीम ने पी चिदंबरम (P chidambaram) को उनके जोरबाग स्थित आवास से गिरफ्तार किया. सीबीआई की टीम ने पी चिदंरबम को अपनी कार में बिठाकर दफ्तर ले गई. बताया जा रहा है कि पी चिदंबरम (P chidambaram) को गुरुवार को कोर्ट में पेश किया जाएगा.

चिदंबरम को जोरबाग स्थित उनके आवास से CBI की टीम उन्हें लेकर निकली तो वह दृष्य देखने लायक था. पूर्व वित्त मंत्री चिदंबरम कार की पीछे की सीट पर बैठे दिखे. उनके दोनों तरफ CBI के दफ्तर बैठे दिखे. कार की आगे की सीट पर भी CBI के अफसर बैठे दिखे. यह दृष्य बता रहा है था कि देश के कानून के सामने सभी बराबर हैं.

पी चिदंबरम (P chidambaram) के गृह मंत्री और वित्त मंत्री रहते हुए CBI और ईडी उनके अंदर काम करती थी. आज इसी विभाग के अफसरों ने उन्हें हिरासत में लिया.

CBI की टीम दीवार फांदकर अंदर घर में घुसी
करीब 25 घंटे से लापता पी चिदंबरम (P chidambaram)बुधवार शाम करीब आठ बजे अचानक कांग्रेस मुख्यालय पहुंचे और प्रेस कांफ्रेंस कर खुद को निर्दोष बताया. चिदंबरम की प्रेस कांफ्रेंस खत्म होते-होते सीबीआई और ईडी की टीम कांग्रेस मुख्यालय पहुंच गई.

टीम के पहुंचते ही पी चिदंबरम (P chidambaram) कपिल सिब्बल की गाड़ी में बैठकर दिल्ली के जोरबाग स्थित अपने घर पहुंच गए. यहां उन्होंने गार्ड को फटकार लगाई. कैमरे में दिखा कि वह गार्ड को कहते दिखे कि किसी के लिए भी घर का दरवाजा नहीं खोला जाए.

इसके तुरंत बाद सीबीआई की टीम चिदंबरम के घर पर पहुंच गई. CBI के अफसरों के बार-बार कहने के बाद भी गार्ड ने दरवाजा नहीं खोला. इसके बाद CBI के अफसर दरवाजा फांदकर चिदंबरम के घर में दाखिल हो गए. सीबीआई की टीम के पी चिदंबरम (P chidambaram) के घर में घुसते ही कांग्रेस के कार्यकर्ता वहां पहुंच गए. वे नारेबाजी करने लगे. कार्रवाई में बाधा पहुंचाने से रोकने के लिए सीबीआई की टीम ने दिल्ली पुलिस से मदद मांगी. इसके बाद पी चिदंबरम (P chidambaram) को हिरासत में ले लिया गया.

प्रेस कॉन्फ्रेंस में पी चिदंबरम (P chidambaram) बोले- ‘भ्रम फैलाया जा रहा’
इससे पहले कांग्रेस मुख्यालय में पी चिदंबरम (P chidambaram) में ने कहा कि पिछले 24 घंटे में मेरे बारे में बहुत तरह के भ्रम फैलाए गए कि मैं कानून से भाग रहा हूं, जबकि वह कानून से संरक्षण की तैयारी कर रहा था. उन्होंने कहा, ‘इस मामले में उनके और परिवार के खिलाफ कोई चार्जशीट नहीं है.’ उन्होंने कहा, ‘लोकतंत्र की बुनियाद आजादी है, अगर उन्हें जिंदगी और आजादी के बीच में चुनने कहा जाए तो वह आजादी को चुनेंगे.’ चिदंबरम के साथ कांग्रेस के दूसरे बड़े नेता और बड़े वकील कपिल सिब्बल, अभिषेक मनु सिंघवी, सलमान खुर्शीद, गुलाम नबी आजाद आदि बड़े नेता मौजूद दिखे.

About Unique Today

Check Also

शाहद्दतों को सलाम

Share on: WhatsApp

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *