Breaking News
Home / देश / ऐतिहासिक फैसले से पाक बौखलाया, महबूबा और उमर अब्दुल्ला नजरबन्द, धारा 144 लागू

ऐतिहासिक फैसले से पाक बौखलाया, महबूबा और उमर अब्दुल्ला नजरबन्द, धारा 144 लागू

उत्तराखंड ।। कश्मीर के लिए सोमवार एक ऐतिहासिक दिन साबित हुआ, जब मोदी सरकार ने राज्य को विशेष दर्जा देने वाले आर्टिकल 370 के प्रावधानों को हटा दिया। इसके साथ ही सरकार ने राज्यसभा में इस राज्य के पुनर्गठन का संकल्प भी पेश किया। अब कश्मीर एक केंद्र शासित प्रदेश बन गया। इसके साथ ही लद्दाख को भी अलग कर एक अन्य केंद्र शासित प्रदेश बनाने की बात कही जा रही है। इस पूरे घटनाक्रम से पहले पाकिस्तान के मंत्री ने हिंदुस्तान को लेकर विवादित टिप्पणी की है।

इसको लेकर पिछले काफी दिनों से घाटी के माहौल में तेजी से परिवर्तन देखा जा रहा था। हालांकि, रविवार को जब कश्मीर के 2 पूर्व मुख्यमंत्रियों को नजरबंद किया गया, तो घाटी में कुछ बड़े होने का अंदाजा हर किसी को लग गया।

हिंदुस्तान के इस कदम को लेकर पाकिस्तान में भी हड़कंप मचा हुआ है। तभी तो पाकिस्तानी मंत्री ने इस पर प्रतिक्रिया दी। इमरान सरकार में मंत्री फवाद चौधरी ने इसको लेकर सोमवार सुबह ट्वीट किया।

फवाद ने बताया कि कश्मीर में नेताओं को नज़रबंद किया जा रहा है। ट्वीट में फवाद ने लिखा कि हिंदुस्तान अधिकृत कश्मीर में नेताओं को कैद किया गया है। हुर्रियत नेताओं के अलावा उमर अब्दुल्ला और महबूबा मुफ्ती जैसे लोग, जो पारंपरिक रूप से हिंदुस्तानीय मंत्र के पक्षधर थे, उन्हें भी अरेस्ट किया गया है। फवाद यहीं नहीं रूके उन्होंने आगे लिखा कि ऐसा लग रहा है कि हिंदुस्तान का यह पागलपन’ ही कश्मीर के लिए नया समाधान है।

About Unique Today

Check Also

बड़ी खबर: ज्योतिरादित्य सिंधिया ने किया धारा-370 हटने का समर्थन.. बोले- ये राष्ट्रहित की बात है

*सभी भारतीयों से एक निवेदन* सभी भारतीयों से एक निवेदन है कि कश्मीर मुद्दे पर …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *