Breaking News
Home / प्रदेश / राजस्थान / राजस्थान भाजपा प्रदेशाध्यक्ष मदनलाल सैनी का निधन जून 24, 2019

राजस्थान भाजपा प्रदेशाध्यक्ष मदनलाल सैनी का निधन जून 24, 2019

जयपुर। राजस्थान बीजेपी प्रदेशाध्यक्ष मदन लाल सैनी का निधन हो गया है। वे कई दिनों से बीमार चल रहे थे। गत शुक्रवार को ही उन्हे इलाज के लिए दिल्ली एम्स ले जाया गया था।एम्स में उनका आपरेशन भी हुआ था। बावजूद इसके उनकी हालत में सुधार नहीं हुआ। सोमवार को उन्होंने अंतिम सांस ली। भाजपा प्रदेश मीडिया प्रभारी विमल कटियार ने सैनी के निधन की पुष्टि की। वे राज्यसभा सदस्य भी थे। सैनी के निधन के चलते राज्यसभा की कल की कार्यवाही स्थगित रहेगी।राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने सैनी के निधन पर शोक जताया है। गहलोत ने लिखा, ‘राजस्थान बीजेपी अध्यक्ष मदद लाल सैनी जी के निधन के बारे में सुनकर हैरान और दुखी हूं। मेरे विचार और प्रार्थना उनके परिवार के सदस्यों के साथ हैं। भगवान उन्हें इस क्षति को सहने की शक्ति दे। उनकी आत्मा को शांति मिले।
सैनी को पिछले साल जून में ही राजस्थान बीजेपी की कमान सौंपी गई थी। उस वक्त राजस्‍थान बीजेपी अध्‍यक्ष के पद को लेकर करीब ढाई माह तक अध्यक्ष पद को लेकर माथापच्ची चली थी। विवाद इसलिए गहरा गया था क्योंकि तत्कालीन मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे गजेंद्र सिंह को राजस्थान बीजेपी का अध्‍यक्ष नहीं बनने देना चाहती थीं।
है कि मदन लाल सैनी झुंझुनूं के गुढ़ा विधानसभा से विधायक रहे। वे जनसंघ के समय से राजनीति में सक्रिय रहे हैं। उन्हें राष्ट्रीय स्वयंसवक संघ समर्थित माना जाता रहा है। इससे पहले वो बीजेपी में प्रदेश महामंत्री, अनुशासन समिति के प्रदेश अध्यक्ष रह चुके हैं। बीजेपी की अनुशासन समिति का काम भी सैनी संभाल चुके हैं।

About Unique Today

Check Also

समीर मलिक”हुमेनिटेरियन एक्सेलेंस अवॉर्ड” 19 से सम्मानित

वर्ल्ड हुमेनिटेरियन डे” पर जयपुर में तक्षशिला आडोटोरियम में I Can Foundation द्वारा भाजपा अल्पसंख्यक …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *