Breaking News
Home / प्रदेश / राजस्थान / खो नागोरियान मे फैलते नशे के कारोबार ने ली युवक की जान

खो नागोरियान मे फैलते नशे के कारोबार ने ली युवक की जान

फ़रहान इसराइली
जयपुर,30 अप्रैल नशे के सौदागर अब राजधानी मे खुलेआम चरस, गांजा, स्मैक बेच रहे हैं। हालत ये है कि शहर के लगभग हर थाना क्षेत्र में गांजा आसानी से बिक रहा है। वहीं पुलिस और अधिकारी नशे के कारोबार पर लगाम लगाने में पूरी तरह नाकाम रहे हैं।
शहर में आए दिन चाकूबाजी, हत्या, लूट, चेन स्नेचिंग, घरों मे घुसकर चोरी करना आदि वारदातें हो रही हैं। हिंसा ,बलात्कार, चोरी ,आत्महत्या आदि अनेक अपराधों के पीछे नशा एक बहुत बड़ी वजह है I एक बार नशे के लत लगने के बाद पैसों की जरूरत युवाओं को अपराध की ओर धकेल रही है। इतना होने के बावजूद पुलिस प्रशासन इन गांजा तस्करों व शहर में इनका कारोबार कर रहे लोगों के खिलाफ ठोस कार्रवाई नहीं कर रहा है। जब भी मामला उठता है तो कुछ दिन सख्ती की जाती है, इस दौरान शहर में नशे का कारोबार बंद भी हो जाता है, लेकिन जैसे ही पुलिस की कार्रवाई बंद होती है फिर नशे का कारोबार शुरू हो जाता है।
,वैसे तो पूरा देश नशे की जद में हैं, फिर क्या जयपुर, क्या खो नागोरियान । ऐसे में उम्मीद किसी से बेइमानी ही होगी। जी हां जयपुर के खो नागोरियान में पिछले कई दिनों से कुछ इस तरह की ही चर्चाएं होती है की पिछले करीब दो से तीन सालों में जितनी तेजी से यहां जहर का कारोबार बढ़ा है उतनी तेजी से यहां कोई विकास नहीं हुआ हां इतना जरूर है कि नशे की लत ने कई मासूमों को शातिर अपराधी जरूर बना दिया I खो नागोरियान मे पिछले दो तीन सालों में स्मैक,चरस और गांजा जैसे हानिकारक नशे का कारोबार ने खुलकर पैर जमाएं है। यहाँ पर 2 -3 वर्षों मे स्मैक, चरस और गांजा के कारोबारियों का नया ठिकाना बनता जा रहा है I यहाँ बीते 2 सालों से नशे के कारोबार ने नई उम्र के लडकों को अपने गिरफ्त मे ले लिया है I बीते दिनों शनिवार 27 अप्रैल को इस नशे के कारोबार ने एक युवक की जान ले लीI जहां 10 साल से लेकर 35 साल के युवाओं के हाथ और जेब में आपकों नशे का सामान जरूर मिल जाएगा । जिसके चलते अधिकतर परिवारजन अपने बच्चों को लेकर हैरान,परेशान और चिंतित जरूर है लेकिन कर कुछ नहीं पा रहे । लोगों की मानें तो महज पिछले तीन माह में छोटी मोटी चोरी की 50 से ज्यादा वारदातें हो चुकी है। इन सब के पीछे नशेड़ियों का हाथ है I इनमें से अधिकांश तो पुलिस थाने में दर्ज भी नहीं है।
हालांकि खो नागोरियान के कुछ युवाओं ने आवाज उठाई और विरोध जताया लेकिन परिणाम कोई खास नजर नहीं आए। उलटे नशे के कारोबारियों को पकड़ने गये जुबेर उर्फ़ बाबु की कुए मे गिरने से रहस्मय तरीके मौत हो गईI पूरा मामला ये है के खो नागोरियान के कुछ युवक अपने स्तर पर इन नशेड़ियों व नशा बेचने वालो की चोरी की हरकतों से परेशान होकर इन्हें पकड़ने लगे थे I शुक्रवार को भी जुबेर उर्फ़ बाबु व उसके सथियो को सुचना मिली की मदीना नगर स्थित अक्सा विहार मे स्मैक व गांजा बेचा जा रहा है तो वो उन्हें पकड़ने के लिए वहां पहुँचेI उन्हें देख कर नशे के कारोबारी वहां से भागने लगे l जेसे ही बाबु उन्हें पकड़ने के लिए वहां पहुंचा तो संदेहास्पद परिस्थितियों मे गहरे कुँए मे गिरने से उसकी मौत हो गई I इस नशे के काले कारोबार ने एक मासूम युवक की जान ले ली है कि अब शायद प्रशासन से जागने की उम्मीद की जाये I

About Unique Today

Check Also

मदन लाल सैनी को गहलोत, पायलट और शेखावत ने दी श्रद्धांजलि, 4 बजे अंतिम संस्कार

  जयपुर। राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत उप मुख्यमंत्री सचिन पायलट, केन्द्रीय जल शक्ति मंत्री …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *