Breaking News
Home / प्रदेश / छत्तीसगढ़ / महिला हमारी शान हैं : राही

महिला हमारी शान हैं : राही

छत्तीसगढ़, आज युवा  शक्ति शांति कमिटी द्वारा पिठौरिया हेठ कोंकी में महिला सम्मान समारोह सह सांस्कृतिक कार्यक्रम आयोजित किया गया। महिला सशक्तिकरण को बढ़ावा देने के लिए पिठौरिया क्षेत्र की महिलाओं, दिव्यांगों, छात्राओं को सम्मानित किया गया। कार्यक्रम में मुख्य अतिथि झारखंड आंदोलनकारी आज़म अहमद, विशिष्ट अतिथि भारतीय नौजवान इंकलाब पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष शमशेर आलम राही एवं जमील अख्तर, सुरेश बैठा, अनिता गाड़ी मो नौशाद आलम अंसारी मो अफताब मो लतीफ अंसारी उपस्थित रहे। कार्यक्रम का उद्घाटन झारखण्ड आज़ाद पार्टी के केंद्रीय अध्यक्ष कमलेश राम ने द्वीप प्रज्वलित कर किये।
कार्यक्रम के आयोजनकर्ता अध्यक्ष जफर अंसारी, महासचिव भादी प्रकाश उरांव, उपाध्यक्ष दीपक दास ने सभी अतिथियों को स्मृति चिन्ह व बूके देकर सम्मानित किया।

राही ने कहा कि जब एक महिला अपना कदम आगे बढाती है तो परिवार उसे परिवार आगे बढ़ता है। गांव शहर और राष्ट्र विकास की ओर बढ़ता है, आज हमारी बहन बेटी दुनिया में नाम रोशन कर रही है।लेकिन राजनीतिक पार्टियों द्वारा महिलाओं को आगे बढ़ाने के नाम पर छलावा के शिवा कुछ नही दिया है।
महिलाओं को राजनीतिक आरक्छन 50प्रतिशत मिलना चाहिये ताकी महिलाएं अपना आवाज को खुद सदन तक पहूंचा सेक

मौके पर आजम अहमद ने कहा कि महिलाओं की सम्मान ही देश की सम्मान होती है। इन्होंने महिलाओं को राजनीतिक आरक्षण देने की वकालत किये। उन्होंने कहा कि जब तक महिला ज्यादा से ज्यादा संख्या में सदन नहीं पहुंचेगी तब तक महिलाओं की सुरक्षा, महिलाओं के सशक्तिकरण एवं हक अधिकार की रक्षा के लिए कानून नहीं बन पाएगी। महिलाएं जब घर चला सकती है तो देश भी चला सकती है। आज सरकार से लेकर संगठन तक में महिलाओं को प्रभावपूर्ण जिम्मेदारी सौंपी जानी चाहिए।

About Unique Today

Check Also

दिव्यांगजन अपने अधिकारों के लिए वोट करें :एस.ए.राही

रांचीःडीसीबल रिलीफ एण्ड डेवलपमेंट फाउंडेशन ने दिव्यांगजनों को लोकसभा चुनाव के लिए जागरूकता अभियान “दिव्यांग …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *