Sunday , May 26 2019
Breaking News
Home / प्रदेश / उत्तर प्रदेश / एएमयू में बीजेपी सरकार की मनमर्ज़ी, छात्रों पर लगाया राजद्रोह केस, छात्राओं ने निकाला मार्च,

एएमयू में बीजेपी सरकार की मनमर्ज़ी, छात्रों पर लगाया राजद्रोह केस, छात्राओं ने निकाला मार्च,

संवाददाता,मोहम्मद फरहान इसराइली

अलीगढ(उत्तर प्रदेश),अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी (एएमयू) में हुए बवाल के बाद बुधवार को छात्राएं खुलकर छात्रों के समर्थन में आ गई हैं। एएमयू वीमेंस अब्दुल्ला हॉस्टल से छात्राओं ने बॉबे सैयद गेट तक छात्राओं पैदल मार्च निकाला और छात्रों के धरने में शामिल हो गईं। छात्राओं की मांग है कि छात्रों पर दर्ज हुए देशद्रोह के मुकदमे वापस लिए जाएं। इससे पहले सुबह एएमयू छात्रों ने कैंपस में आर्ट फैकल्टी में क्लासेज बंद करा दी थीं। तनावपूर्ण माहौल में डीएम चंद्रभूषण सिंह व एसएसपी आकाश कुलहरि ने एएमयू कैंपस में भ्रमण कर बवाल की हकीकत परखी। प्रशासन ने अलीगढ़ में गुरुवार दोपहर 12 बजे तक 22 घंटे के लिए इंटरनेट सेवा बंद करा दी है।
गौरतलब है कि बीजेपी नेता अजय सिंह ने मंगलवार को यूनिवर्सिटी में आकर छात्रों से मारपीट करने की कोशिश की, इसके बाद बाद विवाद बढ़ने पर बाहरी गुंडे बुला कर एएमयू में फायरिंग भी की ।
छात्राओं ने बताया कि बीजेपी राज में पूरे उत्तर प्रदेश में यही हाल है । बीजेपी कार्यकर्ताओं का रुख एएमयू को लेकर सबसे ज़्यादा खराब है । उन्हें सब से ज़्यादा एतराज़ अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी के ‘मुस्लिम’ शब्द से है, योगी राज में ऐसी अराजकता कब तक रहेगी ये समय तय करेगा।
छात्र छात्राऐं बार बार सरकार के हस्तक्षेप से परेशान हो चुके हैं, जबकि योगी सरकार एएमयू को बार बार राजनीतिक अखाड़ा बनाने का प्रयास करती रहती है।

एसआईटी करेगी जांच
एसएसपी आकाश कुलहरि ने बताया कि छात्रों के दो गुटों में हुए विवाद से सर्किल पर बवाल हुआ। एक फायर होने की जानकारी मिली है। टीवी चैनल की महिला रिपोर्टर से अभद्रता की गई है। मुकेश लोधी व महिला रिपोर्टर की ओर से दो मुकदमे दर्ज कराए गए हैं। लोधी ने एएमयू छात्रों के खिलाफ देशद्रोह का मुकदमा लिखाया है। मारपीट, हंगामे के कुछ वीडियो फुटेज मिले हैं। परीक्षण चल रहा है। एसआइटी से जांच कराई जाएगी।

About Unique Today

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *