Thursday , April 18 2019
Breaking News
Home / राजनीति / नगर निगम चुनाव/ भाजपा से बागी हुए विष्णु लाटा बने जयपुर के नए मेयर, एक वोट से मनोज भारद्वाज को हराया

नगर निगम चुनाव/ भाजपा से बागी हुए विष्णु लाटा बने जयपुर के नए मेयर, एक वोट से मनोज भारद्वाज को हराया

 

वोटिंग में 45 मत हासिल किए और एक वोट खारिज होने से जीत हूई

जयपुर. विष्णु लाटा जयपुर नगर निगम के नए मेयर चुने गए हैं। 45 वोटों के साथ उन्होंने जीत हासिल की है। भाजपा उम्मीदवार मनोज भारद्वाज में एक वोट से ये चुनाव हार गए हैं। उन्हे कुल 44 वोट मिले। वहीं एक वोट निरस्त कर दिया गया। गौरतलब है कि भाजपा से बागी हुए विष्णु लाटा ने भी मेयर पद के लिए नामांकन भरा। जीत के तुरंत बाद लाटा को मेयर पद की शपथ दिलाई गई। रिटर्निंग अधिकारी अरविंद सारस्वत ने उन्हे मेयर पद की शपथ दिलाई। इस दौरान तमाम पार्षद मौजूद रहे।

गौरतलब है कि विष्णु लाटा सांगानेर क्षेत्र के वार्ड 42 से भाजपा के पार्षद हैं। वे नगर निगम में लाइसेंस कमेटी के चेयरमेन पद पर भी कार्यरत हैं।

भाजपा के बाड़े बंदी से गायब हो गए थे लाटा

चुनाव से पहले सोमवार को भाजपा ने अपने सभी पार्षदों को अजमेर रोड़ स्थित एक रिजॉर्ट पर रखा था। विष्णु लाटा बिना किसी को सूचना दिए रिसोर्ट से चले गए थे। लाटा के रिसोर्ट में नहीं दिखाई देने पर उनके साथी पार्षद उन्हें फोन करते रहे लेकिन किसी पार्षद का फोन नहीं उठाया था। इसके बाद पार्षदों ने उन्हें रिसोर्ट में ढूंढा। देर रात तक लाटा का पता नहीं लग पाया था। जिसके बाद वे मंगलवार सुबह सीधी नामांकन भरने पहुंचे थे।

विष्णु लाटा ने पार्षदों से कराए थे साइन

सोमवार को विष्णु लाटा ने सुबह 11 बजे पार्षदों से खाली कागज पर हस्ताक्षर करवाकर अपने पक्ष में लॉबिंग करने का प्रयास किया था। पार्षदों ने उपस्थिति पत्र समझकर 22 पार्षदों ने हस्ताक्षर कर दिए थे। लॉबिंग का पता चला तो लाटा का विरोध किया। विरोध के बाद संगठन ने हस्ताक्षर किए कागजों को फड़वा दिए थे

About Unique Today

Check Also

13 सिविल लाइंस पर दिनभर नए महापौर की दावेदारी

  जयपुर। जयपुर महापौर को लेकर दिनोंदिन लॉबिंग तेज हो गई है। पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *