Sunday , January 20 2019
Breaking News
Home / प्रदेश / राजस्थान / सीएम अशोक गहतोल ने किसान रैली में की बड़ी घोषणा, मिलेगी बड़ी राहत

सीएम अशोक गहतोल ने किसान रैली में की बड़ी घोषणा, मिलेगी बड़ी राहत

 

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने अगले पांच वर्ष में किसानों के बिजली के दाम नहीं बढ़ाने तथा एक लाख कृषि कनेक्शन जल्द देने की घोषणा की

जयपुर। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने अगले पांच वर्ष में किसानों के बिजली के दाम नहीं बढ़ाने तथा एक लाख कृषि कनेक्शन जल्द देने की घोषणा करते हुए कहा है कि किसानों का कर्जमाफी का वादा पूरा किया जाएगा।

गहलोत ने बुधवार को किसान रैली को संबोधित करते हुए कहा कि पिछले कांग्रेस शासन की तरह इस बार भी पांच साल तक किसानों की बिजली के दाम नहीं बढाए जाएंगे। उन्होंने कहा कि एक लाख कृषि कनेक्शन बकाया चल रहे हैं जिन्हें जल्द ही देने का काम किया जाएगा।

किसानों की माली हालत सुधारने की योजना का जिक्र करते हुए उन्होंने कहा कि किसानों को दस हैक्टर तक भूमि का रुपांतरण किए बिना फूड प्रासेडसिंग संयंत्र लगाने की छूट होगी। उन्होंने कहा कि किसानों को उपज का दाम अधिक तभी मिल सकता है जब वे अपने माल को बाजार की मांग के अनुरुप तैयार कर उपभोक्ता तक सीधा पहुंचाए।

समर्थन मूल्य पर खरीद का किसानों के बकाया मामले का जिक्र करते हुए उन्होंने कहा कि केन्द्र सरकार की मदद का इंतजार करने से पहले राज्य सरकार राजफैड को एक हजार करोड़ रुपए देगी ताकि किसानों को राहत मिल सके। पिछली सरकार पर आठ हजार करोड़ रुपए का कर्जभार छोडऩे का आरोप लगाते हुए उन्होंने कहा कि आर्थिक संकट के बावजूद वृद्धावस्था पेंशन बढाई गई हैं तथा किसानों की कर्जमाफी सहित राहत देने के कई काम हाथ में लिए जा रहे हैं।

रिफाइनरी की चर्चा करते हुए उन्होंने कहा कि केन्द्र में कांग्रेस की सरकार बनने पर यह काम प्राथमिकता से पूरा होगा। उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट ने पिछली भाजपा सरकार पर मनरेगा योजना को खत्म करने का आरोप लगाते हुए कहा कि इस योजना के जरिए लोगों को फिर राहत दी जाएगी।

About Unique Today

Check Also

ऑल इंडिया उलेमा बोर्ड के प्रदेश महासचिव बेसिक राजस्थान रहीस अहमद के द्वारा नियुक्तियाँ

  जयपुर,केन्द्रीय सुप्रीम बॉडी उलेमा बोर्ड के तमाम सदस्य ख़ासतौर पर राष्ट्रीय अध्यक्ष मौलाना नियाज़ …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *