Breaking News
Home / Banner / इटावा सुनसान घरो से 02सक्रिय चोरों को चोरी किये हुए आभूषण, 5200 नकद तथा अवैध असलाह सहित गिरफ्तार।

इटावा सुनसान घरो से 02सक्रिय चोरों को चोरी किये हुए आभूषण, 5200 नकद तथा अवैध असलाह सहित गिरफ्तार।

रिपोर्ट:-अंकुर त्रिपाठी जिला संवाददाता इटावा
इटावा: जनपद में दिनांक 08/09.09.2021 की रात्रि को थाना फ्रेंड्स कालोनी पुलिस द्वारा अपराधों की रोकथाम हेतु अभियान चलाकर कुनैरा तिराहे पर संदिग्ध व्यक्ति/ वाहनों की चैकिंग की जा रही थी । चैकिंग के दौरान पुलिस टीम को पचावली की ओर से एक स्विफ्ट कार आती हुई दिखाई दी जिसके चालक को पुलिस टीम द्वारा टॉर्च की रोशनी दिखाकर कार रोकने का इशारा किया गया । कार चालक द्वारा पुलिस को चैकिंग करता हुआ देख कार को पीछे की तरफ मोडने का प्रयास किया गया । पुलिस टीम को उक्त कार चालक पर संदेह होने पर आवश्यक बल प्रयोग करते हुए घेराबंदी कर कार को रोक लिया गया तथा उसमें बैठे चालक व एक अन्य व्यक्ति को पकड लिया गया । पुलिस टीम द्वारा कार सवारों की तलाशी लेने पर उनके कब्जे से सफेद व पीली धातु के आभूषण, नकदी व असलहा बरामद किये गये ।
पुलिस टीम द्वारा पकडे गये व्यक्तियों से आभूषण, असलहा व स्विफ्ट कार के संबंध में प्रपत्र तलब करने पर वह व्यक्ति प्रपत्र दिखाने में असमर्थ रहे तथा पुलिस टीम द्वारा मोबाइल एप के माध्यम से कार की नम्बर प्लेट पर लिखे नम्बरो से कार के बारे में जानकारी की गई तो कार पर लगी हुई नम्बर प्लेट फर्जी पायी गई । पुलिस द्वारा उक्त बरामदगी के संबंध में पकडे गये व्यक्तियों से पूछताछ करने पर उन्होने बताया कि पिछले कुछ दिनों से हम लोग थाना फ्रेंड्स कालोनी क्षेत्र में सुनसान पडे मकानों से आभूषण, नकदी व अन्य सामान चोरी करने का काम कर रहे हैं तथा चोरी किये गये आभूषणों को किसी दुकान पर न बेचकर राह चलते लोगों को बीमारी आदि का कोई न कोई बहाना बनाकर उचित दाम मिलने पर बेच देते हैं तथा आभूषण बिक्री एवं चोरी से मिले रूपयों को आपस में बांट लेते हैं । हमारे पास से जो आभूषण बरामद हुए हैं उन्हे भी हम लोग बेचने के लिए लेकर जा रहे हैं ।
पुलिस द्वारा की गई पूछताछ में गिरफ्तार अभियुक्तों द्वारा थाना क्षेत्र में निम्म घटनाएं कारित करना स्वीकार किया गया-
दिनांक 28.07.2021 को नगला मुकंदी में एक मकान से रूपये व आभूषणों की चोरी की गई थी जिसके संबंध में थाना फ्रेंड्स कालोनी पर मु0अ0सं0 288/21 धारा 380 भादवि अभियोग पंजीकृत किया गया था ।
दिनांक 03.08.2021 को आईटीआई के पास वैभव नगर में एक सुनसान मकान से आभूषणों की चोरी की थी जिसके संबंध में थाना फ्रेंड्स कालोनी पर मु0अ0सं0 299/21 धारा 457,380 भादवि अभियोग पंजीकृत किया गया था ।
दिनांक 05.09.2021 को आईटीआई के पास एक मकान से रूपये व आभूषणों की चोरी की गई थी जिसके संबंध में थाना फ्रेंड्स कालोनी पर मु0अ0सं0 340/21 धारा 380 भादवि अभियोग पंजीकृत किया गया था ।
पुलिस द्वारा गिरफ्तार अभियुक्तों के विरूद्ध अग्रिम कार्यवाही करते हुए थाना फ्रेंड्स कालोनी पर मु0अ0सं0 346/21 धारा 420,482 भादवि व मु0अ0सं0 347/21 व मु0अ0सं0 348/21 धारा 3/25 आर्म्स एक्ट अभियोग पंजीकृत किये गये हैं ।
गिरफ्तार अभियुक्त जनपद इटावा के सक्रिय अपराधी एवं अभियुक्त शैलेन्द्र पुत्र सुरेन्द्र थाना फ्रेंड्स कालोनी से हिस्ट्रीशीटर अभियुक्त भी है तथा अभियुक्त शैलेन्द्र पर पूर्व में जनपद इटावा में 06 अभियोग पंजीकृत हैं एवं अभियुक्त नितिन कुमार पुत्र प्रवेन्द्र पर चोरी व लूट सहित कुल 04 अभियोग पंजीकृत हैं ।

About admin

Check Also

अन्नत चतुर्दशी और सम्वत्सरी के दिन सार्वजनिक अवकाश घोषित कर सरकारी स्तर पर मनाए जाने की मांग l

मुख्य सचिव के द्वारे पहुंचे राजस्थान समग्र जैन युवा परिषद् के प्रतिनिधि जयपुर l राजस्थान …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *