Breaking News
Home / Banner / इटावा माँ ने की बेटी की हत्या,प्रेम प्रसंग के चलते की हत्या

इटावा माँ ने की बेटी की हत्या,प्रेम प्रसंग के चलते की हत्या

रिपोर्ट :- अंकुर त्रिपाठी जिला संवाददाता इटावा
इटावा:- जनपद में दिनांक 28.08.2021 को डायल-112 के माध्यम से रविबाबू पुत्र दीनानाथ निवासी ग्राम उमराई द्वारा सूचना दी कि मेरी भतीजी ने छत के कुन्डे से फॉसी का फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली है उक्त सूचना पर तत्काल उच्चाधिकारियों एवं थाना वैदपुरा पुलिस द्वारा मौके पर पहुच कर शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम हेतु भेजा गया एवं घटना स्थल का निरीक्षण किया गया । दिनांक 29.08.2021 को मृतका के पिता अनिल कुमार पुत्र दीनानाथ ने लिखित तहरीर दी कि उनकी पुत्री को हमारे गांव के राजकुमार व उसके अन्य साथियों द्वारा उसकी हत्या कर शव को फॉसी के फंदे पर लटका दिया था । वादी की तहरीर के आधार पर थाना वैदपुरा पर मु0अ0स0 93/21 धारा 302 भादवि बनाम राजकुमार आदि अभियोग पंजीकृत किया गया ।
गिरफ्तारी का संक्षिप्त विवरण-
उक्त घटना का गंभीरता से संज्ञान लेते हुए वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक इटावा द्वारा घटना के सफल अनावरण हेतु क्षेत्राधिकारी सैफई के नेतृत्व में एसओजी इटावा,थाना वैदपुरा,थाना सैफई से 03 पुलिस टीम गठित की गयी । पुलिस टीम द्वारा घटना के संबंध में संकलित साक्ष्यों के आधार पर यह तथ्य प्रकाश में आया कि मृतका प्रियंका की गला दबाकर हत्या उसकी मॉ निर्मला देवी द्वारा की गयी है जिसे आज दिनांक 01.09.2021 को पुलिस टींम द्वारा मुखबिर की सूचना के आधार पर महोला जेल रोड रेलवे पुल के पास से गिरफ्तार कर घटना का सफल अनावरण किया ।
पुलिस पूछताछ में गिरफ्तार अभियुक्ता निर्मला द्वारा अपनी बेटी की हत्या करने का कारण बताया कि उसकी पुत्री का गांव के राजकुमार से प्रेमप्रंसग चल रहा था । जिसका हम सभी परिवारीजनों ने इसका विरोध किया और अपनी पुत्री मृतका प्रियंका को बहुत बार समझाया भी । दिनांक 28.08.2021 को अभियुक्ता निर्मला देवी व उसकी छोटी पुत्री इटावा से दवा लेकर घर लौटे तो मृतका प्रियंका अपनी मांग में सिन्दूर भर रही थी । जिसका विरोध अभियुक्ता द्वारा किया गया इसी दौरान गिरफ्तार अभियुक्ता द्वारा गुस्से मे आकर मृतका प्रियंका को धक्का देकर बेड पर गिरा कर उसका गला दबा दिया था जिस कारण उसकी मृत्यु हो गयी । गिरफ्तार अभियुक्ता द्वारा अपने इस कृत्य को छुपाने एवं पुलिस से बचने के लिए मृतका के प्रेमी राजकुमार द्वारा उसकी पुत्री की हत्या कर फांसी पर लटकाने षडयंत्र रचकर उसके विरुद्ध अभियोग पंजीकृत कराया गया ।

About admin

Check Also

अन्नत चतुर्दशी और सम्वत्सरी के दिन सार्वजनिक अवकाश घोषित कर सरकारी स्तर पर मनाए जाने की मांग l

मुख्य सचिव के द्वारे पहुंचे राजस्थान समग्र जैन युवा परिषद् के प्रतिनिधि जयपुर l राजस्थान …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *