Breaking News
Home / Banner / सामाजिक सरोकारों के प्रति सीआरसी क्लब ने बनाई विशिष्ट पहचान- अतुल कुमार भार्गव

सामाजिक सरोकारों के प्रति सीआरसी क्लब ने बनाई विशिष्ट पहचान- अतुल कुमार भार्गव

( राष्ट्रीय अभियानों की जनजागृति को समर्पित सी.आर. सी. क्लब के 5 सदस्य लद्दाख रवाना )
खास बातें-
सी.आर. सी. ग्रुप के वरिष्ठ सदस्य मोहन वर्मा के नेतृत्व में गया दल पर्यावरण संतुलन, वृक्षारोपण, सड़क सुरक्षा आदि के प्रति करेगा जनजागृति
दल के सदस्य 10 दिवसीय जन जागृति यात्रा के दौरान 7 राज्यों वह 2 केंद्र शासित प्रदेशों में लगभग 4 हजार किलोमीटर की दूरी करेंगे तय
यात्रा के दौरान दल के सदस्य गांव- गांव, ढाणी- ढाणी में देंगे संदेश
धौलपुर। सामाजिक सरोकारों एवं राष्ट्रीय अभियानों की जन जागृति के लिए समर्पित सी.आर. सी. ग्रुप के 5 सदस्यों के दल को आज राष्ट्रीय कार्यक्रमों पर्यावरण संतुलन, वृक्षारोपण, सड़क सुरक्षा, स्वच्छता अभियान एवं जल है तो कल है आदि की 10 दिवसीय जन जागृति यात्रा धौलपुर टू लद्दाख के लिए क्लब के वरिष्ठ सदस्य मोहन वर्मा के नेतृत्व में अन्य साथी पिन्टू खान, उपेंद्र त्यागी, अब्दुल खान एवं बिट्टू शर्मा को रवाना किया।
इस अवसर पर आयोजित कार्यक्रम में बोलते हुए एक्स प्रेस क्लब के अध्यक्ष अतुल कुमार भार्गव एड.ने कहा कि सामाजिक सरोकारों एवं राष्ट्रीय अभियानों की जनजागृति में सीआरसी ग्रुप ने राजस्थान के अंदर अपनी विशिष्ट पहचान को स्थापित किया है। जिले के अग्रणी सामाजिक संगठनों में से एक सी.आर. सी. ग्रुप ने समय समय पर राष्ट्रीय अभियानों के प्रति जन जागृति के लिए महत्ती भूमिका का निर्वहन किया है। भार्गव ने कहा कि चाहे आपदा के समय जरूरतमंदों की सहायता की बात हो या फिर कोविड-19 के दौरान आमजन को जागृत करने का कार्य हो, सभी क्षेत्र में सीआरसी ग्रुप ने अपनी विशिष्ट पहचान को स्थापित किया है। कार्यक्रम में बोलते हुए सी.आर. सी. ग्रुप के वरिष्ठ पदाधिकारी मनोज राना ने कहा कि क्लब के सदस्यों ने दुर्गम पहाड़ी इलाकों जहां आज भी रास्ते के एप्रोच की स्थिति सामान्य नहींहै, ऐसे स्थानों का चयन कर क्लब के सदस्यों ने जन जागृति का जो बीड़ा उठाया है वह प्रशंसा योग्य है। कार्यक्रम में बोलते हुए CRC सीआरसी ग्रुप के अध्यक्ष जितेंद्र सिंह रजौरिया ने कहा कि क्लब के सदस्य समाज के प्रति अपनी जिम्मेदारी को बखूबी समझते हैं और समय-समय पर अपने बहुमूल्य समय में से समय निकालकर कार्य करते रहे हैं। रजौरिया ने कहा कि आज के समय में पर्यावरण संतुलन के साथ-साथ वृक्षारोपण सहित अन्य राष्ट्रीय अभियानों में आमजन की भागीदारी आवश्यक है, इसके प्रति लोगों को प्रेरित करना हम सबका दायित्व है।
धौलपुर से लद्दाख रवाना होने वाले दल का नेतृत्व कर रहे क्लब के वरिष्ठ सदस्य मोहन वर्मा ने बताया कि 10 दिवसीय इस जन जागृति यात्रा में क्लब के 5 सदस्य धौलपुर से लद्दाख फिर वापस धौलपुर यात्रा समाप्ति तक देश के 7 राज्यों राजस्थान, उत्तर प्रदेश, हरियाणा, दिल्ली, पंजाब, जम्मू , हिमाचल प्रदेश व दो केंद्र शासित प्रदेश लद्दाख एवं चंडीगढ़ के विभिन्न ग्रामीण व शहरी क्षेत्रों में जन जागृति का संदेश देकर लगभग 4 हजार किलोमीटर से अधिक की यात्रा तय करेंगे।
कार्यक्रम के प्रारंभ में क्लब के सभी सदस्यों का मंगलमय यात्रा के लिए पुष्पगुच्छ भेंट कर स्वागत किया गया। कार्यक्रम का संचालन रंजीत दिवाकर एडवोकेट ने किया। इस अवसर पर क्लब के सदस्य चंद्र मोहन त्रिवेदी,मुकेश राना, गौतम गोस्वामी आदि उपस्थित थे।

About admin

Check Also

अनुपयोगी वस्तुओं के प्रबन्धन पर कार्यशाला आयोजित की गयी

रिपोर्ट;-अंकुर त्रिपाठी जिला संवाददाता इटावा इकदिल, इटावा- कौशल विकास एवं उद्यमिता मंत्रालय भारत सरकार नई …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *