Breaking News
Home / Banner / भोपाल में युवा कांग्रेस की साइकिल रैली:पेट्रोल-डीजल और गैस के बढ़ते दामों के विरोध में युवा कांग्रेस ने राजभवन का घेराव करने निकाली रैली, हिरासत में लेकर केस दर्ज

भोपाल में युवा कांग्रेस की साइकिल रैली:पेट्रोल-डीजल और गैस के बढ़ते दामों के विरोध में युवा कांग्रेस ने राजभवन का घेराव करने निकाली रैली, हिरासत में लेकर केस दर्ज

युवा कांग्रेस ने बढ़ती महंगाई को लेकर निकाली साइकिल रैली। - Dainik Bhaskar

युवा कांग्रेस ने बढ़ती महंगाई को लेकर निकाली साइकिल रैली।

भोपाल में युवा कांग्रेस ने पेट्रोल-डीजल और गैस के बढ़ते दामों के विरोध में शनिवार को राजभवन का घेराव करने साइकिल रैली निकाली। पुलिस ने रैली को लिली टॉकीज के पास रोक कर कांग्रेस नेताओं को हिरासत में ले लिया। पुलिस ने 11 कार्यकर्ताओं के खिलाफ कोविड प्रोटोकॉल के तहत केस भी दर्ज किया है।

युवा कांग्रेस ने पेट्रोल-डीजल और गैस के बढ़ते दामों के विरोध में राजभवन का घेराव करने शनिवार को साइकिल रैली निकाली। बुधवारा में चार बत्ती चौराहा से रैली दोपहर 2 बजे प्रारंभ होकर बैंड मास्टर चौराहा थाना तलैया से लिली टॉकीज तक चली। इस दौरान रैली में कोविड प्रोटोकाॅल का उल्लंघन किया गया। रैली में युवा मोर्चा प्रदेश अध्यक्ष विक्रांत भूरिया,विधायक पीसी शर्मा, आरिफ मसूद समेत कई कांग्रेस नेता शामिल हुए।

इस मौके पर विधायक आरिफ मसूद ने कहा, मध्यप्रदेश मे पेट्रोल-डीजल पर सबसे अधिक 39 % वैट की दर है। इस कारण अन्य राज्यों की तुलना मे यहां पेट्रोल-डीजल व रसोई गैस की कीमत अधिक है। जनता को शिवराज सरकार में पेट्रोल 110 रुपये प्रति लीटर मिल रहा है। प्रधानमंत्री मोदी ने पेट्रोल, डीजल को जीएसटी से बाहर रखकर देश की जनता के साथ धोखा किया है। पेट्रोल- डीजल को जीएसटी मे लाया जाए, जिससे आम जनता को ईंधन के बढ़ती कीमतों से राहत मिल सके।

पूर्व मंत्री पीसी शर्मा ने कहा कि अब जनता त्रस्त हो चुकी है। सरकार पेट्रोल कंपनियों पर लगाम लगाने में असफल है। ईंधन दामों में भी लगातार मूल्य वृद्धि को वापस लिया जाए।

प्रदेश युवा कांग्रेस अध्यक्ष विक्रांत भूरिया ने कहा, बढ़ती महंगाई के विरोध में युवा कांग्रेस लगातार आंदोलन कर रही है। मोदी और शिवराज सरकार हर मोर्चे पर विफल साबित हुई है। गरीबों पर महंगाई की मार से जनता बेहाल है। जिस तरह पेट्रोल- डीजल के दाम बढ़ रहे हैं, उससे जीवन यापन दूभर हो गया है। जब तक दाम कम नहीं किए जाएंगे, तब तक आंदोलन जारी रहेगा।

About admin

Check Also

अनुपयोगी वस्तुओं के प्रबन्धन पर कार्यशाला आयोजित की गयी

रिपोर्ट;-अंकुर त्रिपाठी जिला संवाददाता इटावा इकदिल, इटावा- कौशल विकास एवं उद्यमिता मंत्रालय भारत सरकार नई …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *